6/04/2008

फ्रेंच ओपन - Roger Federer Vs. Fernando González

पहले सेमीफाईनल के लिये रफाएल नाडाल और नोवाक डेचकोविच पहले ही स्‍थान बना चुकें तथा दूसरे सेमी फाइनल के लिये रोजर फेडरर और फेरनान्‍डो गोंज़लेज़  तथा गैल मोंफिल्स और डेविड फेरर आपस में भिडेगें।
Roger Federer SUI (1) Fernando Gonzalez CHI (24)
इस दोनों के बीच हुये अब तक के मुकाबले में फेडरर भारी पड़े है किन्‍तु इसी साल हुये अन्तिम मुकाबले में फेरनान्‍डों ने फेडरर को मात दी थी, इसलिये वर्तमान आकड़ो के हिसाब से यह कहना ठीक न होगा कि आसानी से जीत जायेगें। एटीपी रैंकिग में फेडरर नम्‍बर 1 है तो  फेरनान्‍डो गोंज़लेज़  भी शीर्ष 25 में स्‍थान रखते हुऐ किसी भी बड़े उलट फेर का माद्दा रखते है।
दूसरे सेमी फाइनल में मामला ओर रोचक हो सकता है गेल यदि अपने सबसे अच्‍छे फार्म में है तो डेविड भी फेडरर से भिड़ने को बेकरारह होगें। निश्चित रूप से एक गैरवरीय खिलाड़ी का 5वीं वरीयत प्राप्‍त खिलाड़ी के बीच धासू मुकाबला देखने को मिलेगा।

Gael Monfils FRA

David Ferrer ESP (5)

http://94.img.v4.skyrock.com/94d/gael-monfils/pics/476813354_small.jpg http://www.typicallyspanish.com/spain/uploads/1/davidferrerdisapp_inted.jpg

1 comment:

बिक्रम प्रताप सिंह said...

दिल चाहता है कि फेडरर इस बार फ्रेंच ओपन जीते लेकिन दिमाग कहता है कि जोकोविच और नडाल के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच का विजेता ही खिताब पर कब्जा जमाएगा। फेडरर और महानता के बीच पहले नडाल अकेले खड़े थे लेकिन जोकोविच उनके लिए दूसरी सबसे बड़ी बाधा के तौर पर उभरे हैं।